हमारे  बारे में उत्पाद पैलेट ऋण सेवाएँ जमा न्यूसरूम जानकारी संपर्क संबंधित लिंक होम
 हमारे  बारे में  
 » बैंक का प्रोफाइल
 » विज़न और मिशन
 » एमडी एवं सीईओ का प्रोफ़ाइल
 »  कार्यपालक निदेशक
 » निदेशक मंडल
 » महाप्रबंधक
 » वित्तीय परिणाम
 » निवेशक
 » कॉर्पोरेट गर्वनेंस
 » आचार संहिता (pdf)
 » नोडल अधिकारी
 » वार्षिक आम बैठक
 » शेयर होल्डिंगपैटर्न
 » वार्षिक रिपोर्ट
 » इमेज

 
  मुख्य पृष्ट >कार्यपालक निदेशक
इंडियन बैंक के कार्यपालक निदेशक



श्री ए एस राजीव

 

52 वर्षीय श्री ए एस राजीव ने 22 जनवरी 2016 को इंडियन बैंक में कार्यपालक निदेशक रूप में कार्यभार ग्रहण किया है।

विजया बैंक के महाप्रबंधक और सीएफओ के पद पर रहते हुए उन्होंने बैंक के वित्त, लेखा और कराधान, आयोजना एवं विकास, अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग/राजकोष, सतकर्ता और ऋण मॉनिटरिंग एवं पर्यवेक्षण का कार्य संभाला। वे बैंक के चेन्नै और बंगलूरु उत्तर क्षेत्रों के प्रधान रहे। विजया बैंक से पहले उन्होंने इंडियन बैंक और सिंडिकेट बैंक में काम किया।

वे भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान के एक स्थायी सदस्य हैं और उनके पास आईसीएआई से सूचना प्रणाली लेखा परीक्षा में डिप्लोमा की उपाधि है। उनके पास व्यवसाय प्रशासन में स्नातकोत्तर डिग्री और सीएआईआईबी की उपाधियाँ हैं। उन्होंने भारत / विदेशों में स्थित प्रतिष्ठित संस्थानों / संगठनों में विभिन्न सेमिनारों और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लिया है।




श्री एम के भट्टाचार्य

 

श्री एम के भट्टाचार्य (आयु  56 वर्ष) ने 18.02.2017 को इंडियन बैंक के कार्यपालक निदेशक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है।


वे1985 में स्‍टेट बैंक ग्रूप में परिवीक्षाधीन अधिकारी के रूप भर्ती हुए और इनकी तैनाती स्‍टेट बैंक आफ मैसूर में हुई। वहाँ उन्‍होंने सहायक महाप्रबन्धक स्तर तक बिभिन्न पदों पर कार्य किया और 2010 में उप महाप्रबंधक कैडर में पदोन्नति हुई और स्‍टेट बैंक आफ हैदराबाद में स्थानांतरण हुआ। वर्ष 2013 में महाप्रबंधक के पद पर पदोन्नति के बाद स्‍टेट बैंक आफ त्रावणकोर में स्थानांतरण हुआ और बिभिन्न पदों को संभाला और वर्ष 2016 में मुख्य महाप्रबंधक कैडर के पद पर पदोन्नति हुई।

स्टेट बैंक ग्रूप में अपने कार्यकाल के दौरान वे विभिन्न पदों पर शाखाओं के प्रभारी रहे और उन्हें पूरे भारत वर्ष में शाखा प्रधान ( 22वर्ष), क्षेत्रीय प्रधान (1वर्ष) और माड्यूल प्रधान (3 वर्ष) के रूप में व्यापक अनुभव है। स्‍टेट बैंक आफ त्रावणकोर में सेवा करते समय, उन्‍होंने बैंक के मुख्य जोख़िम अधिकारी के रूप में भूमिका निभाई और विभिन्न कार्यों जैसे महाप्रबंधक कारोबार रणनीति,  खुदरा बैंकिंग, एनआरआई बैंकिंग तथा बैंक के विदेशी कार्यालयों के नियंत्रण संभाला।

श्री भट्टाचार्य, कॉस्‍ट एण्‍ड वर्क्‍स एकाउण्‍टेंट संस्‍थान के एसोसियेट सदस्‍य (एआईसीडब्‍ल्‍यूए) हैं और वाणिज्‍य में स्‍नातकोत्‍तर उपाधि प्राप्‍त हैं तथा सीएआईआईबी हैं।  इन्‍होंने भारतीय रिजर्व बैंक (सीएएफआरएएल), स्‍टेट बैंक के स्‍टाफ कालेजों तथा अन्‍य प्रतिष्ठित संस्‍थानों के विभिन्‍न सेमिनारों एवं प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लिया है।    

 
icon : Branch Network शाखा नेटवर्क
icon : Internet Banking इंडनेट बैंकिंग
icon : ATM Network एटीएम नेटवर्क
icon : IndMobile Banking इंडपे मोबाइल बैंकिंग
icon :  Debit Cards डेबिट कार्ड
icon : Credit Cards क्रेडिट कार्ड
  न्यूसरूम
 » अधिसूचनाएँ
 » जमा दरें
 » ऋण दरें
 » सेवा प्रभार / विदेशी मुद्रा दरें
 उत्पाद पैलेट
 » शिक्षा ऋण
 » धन प्रबंधन सेवाएँ
 » डिपॉजिटरी सेवाएँ
 जानकारी
 » बेसल II प्रकटीकरण
 » सूचना का अधिकार अधिनियम
 » ग्राहक केंद्रित सेवाएँ
 » उत्तम आचरण कोड
Home  |    Contact Us  |    Press-Release      Related Links       Downloads    IPV6    Disclaimer