हमारे  बारे में उत्पाद पैलेट ऋण सेवाएँ जमा न्यूसरूम जानकारी संपर्क संबंधित लिंक होम
 Home मुख्य पृष्ट > सेवाएँ > मनी ग्राम
मनी ग्राम
मुख्य विशेषताएँमनी ग्राम एक नया इंटरनेट आधारित प्रेषण उत्पाद है, जो हमारे बैंक में अनिवासी भारतीयों को भारत को धन प्रेषण करने के लिए उपलब्ध सुविधाओं को बढ़ाने हेतु आरंभ किया गया है.
* मनी ग्राम मैसर्स मनी ग्राम इंटरनेशनल इंक द्वारा प्रदत्त सेवाओं में से धन अंतरण की एक सेवा है। इस व्यवस्था के तहत, दुनिया भर में किसी भी विदेशी एजेंट स्थान पर किए गए धन अन्तरण भारत में अगले ही पल में गंतव्य स्थान पर उपलब्ध हो जाता है. अंतरण एक सॉफ्टवेयर / इंटरनेट आधारित प्रौद्योगिकी का उपयोग कर किया जाता है.
पात्रताविदेश से आने वाले विभिन्न प्रकारों के प्रेषणों के विपरीत, मनी ग्राम के तहत लाभार्थी हमेशा एक निवासी होगा. धन-शोधन निवारक और अपने ग्राहक को जानिए से संबंधित सभी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए.
अन्य आवश्यकताएँ / विवरणहमारे बैंक में कनेक्टिविटी हमारे सीबीएस नेटवर्क के जरिए हमारी नोडल शाखा एमजी रोड, एर्नाकुलम के माध्यम से स्थापित है. किसी भी सीबीएस शाखा द्वारा किसी लाभार्थी को भुगतान प्रभावित किया जा सकता है.
* वर्तमान में 430 शाखाओं को मनी ग्राम के लिए नामित किया गया है. भुगतान संभालने में किसी भी कठिनाई के मामले में शाखाएं में प्राप्त कर सकते हैं हमारे प्र का इंटरनेशनल प्रभाग (फोन नंबर 044-25210309 ) या यूएई एक्सचेंज चेन्नई - ध्यान सुश्री रेशमा (09840987217) से संपर्क कर सकती हैं।
* केवाईसी मानदंडों के अनुसार लाभार्थी की पहचान स्थापित न की जाने तक लाभार्थी से आठ अंक वाली संदर्भ संख्या लिखने का अनुरोध नहीं करें। अगर आठ अंकवाली संदर्भ संख्या शुरुआत में ही प्रकट की जाती हो और शाखा में केवाईसी प्रक्रिया के अनुसार पता चला है ग्राहक की पहचान न कर पाती हो तो पैसे का भुगतान करने में सक्षम न होने के लिए ग्राहक को मनाने में के लिए शाखा को बहुत मुश्किल हो जाएगा .
* यदि ग्राहक का बैंक में खाता हो तो राशि ग्राहक के खाते में ही जमा की जानी चाहिए।
* यदि ग्राहक का बैंक में खाता न हो तो केवाईसी मानदंडों का पालन करने के बाद शाखा रूपये 50000/-. से अधिक न होने वाले भुगतान प्रेषण की राशि को नकदी में अदा कर सकती हैं
* जहाँ भुगतान की राशि रूपये.50000/- की नकद भुगतान सीमा से अधिक हो तो ग्राहक के नाम पर केवल बीपीओ / डीडी जारी की जानी चाहिए।
* केवल परिवार के रखरखाव के प्रेषण और भारत की यात्रा पर आने वाले विदेशी पर्यटकों के पक्ष मे प्रेषण जैसे व्यक्तिगत प्रेषण की अनुमति है.
* भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के अनुसार इस प्रेषण चौनल को विदेश से आने वाले प्रेषणों के लिए ही इस्तेमाल किया न कि आंतरिक धन अंतरण के लिए.
 
icon : Branch Network शाखा नेटवर्क
icon : Internet Banking इंडनेट बैंकिंग
icon : ATM Network एटीएम नेटवर्क
icon : IndMobile Banking इंडपे मोबाइल बैंकिंग
icon :  Debit Cards डेबिट कार्ड
icon : Credit Cards क्रेडिट कार्ड
  न्यूसरूम
 » अधिसूचनाएँ
 » जमा दरें
 » ऋण दरें
 » सेवा प्रभार / विदेशी मुद्रा दरें
 उत्पाद पैलेट
 » शिक्षा ऋण
 » धन प्रबंधन सेवाएँ
 » डिपॉजिटरी सेवाएँ
 जानकारी
 » बेसल II प्रकटीकरण
 » सूचना का अधिकार अधिनियम
 » ग्राहक केंद्रित सेवाएँ
 » उत्तम आचरण कोड
प्रेस विज्ञप्तियां  |  निविदा / बोली /नीलामी |  करियर  |  डाउनलोड  |  अस्वीकरण  |   | आनलाइन ग्राहक शिकायत