हमारे  बारे में उत्पाद पैलेट ऋण सेवाएँ जमा न्यूसरूम जानकारी संपर्क संबंधित लिंक होम
  इंडपे मोबाइल बैंकिंग  मुख्य पृष्ट > इंड एसएमएस बैंकिंग  
Header Image : IndSMS Banking

अपने किसी भी बैंकिंग पूछताछ के लिए, जैसे

Bullet - 1शेष राशि पूछताछ
Bullet - 2अंतिम 3 लेन-देन
Bullet - 3जारी / जमा चेक की स्थिति पूछताछ

शाखा जाने की जरूरत नहीं,
किसी समय, कहीं से

94443-94443
को एसएमएस करें
की-वर्ड टाइप करें और 94443-94443 पर भेज दें।
 
 

आप मोबाइल अलर्ट भी प्राप्त कर सकते हैं :
 • यदि खाते में रु.5000/- की न्यूनतम राशि या आपके  द्वारा अनुरोध की गई राशि नामे की गई है।

 • यदि आपके खाता में चेक बाउन्स हुआ है।

सेवा का लाभ कैसे उठा सकते है ?
• हमारे सीबीएस - शाखाओं में उपलब्ध फॉर्म लें।
• इसे भरें और अपने संबंधित इंडियन बैंक शाखा में जमा करें।
•  मोबाइल बैंकिंग सेवा का लाभ उठाने के लिए, चेकबॉक्स में मोबाइल बैंकिंग के लिए टिक करें और अपने मोबाइल नंबर दें।  आपका नंबर मोबाइल अलर्ट के लिए कॉन्फ़िगर किया जाएगा.
• आपको सात कार्य दिवसों में एक पिन मेलर (पासवर्ड) भेजा जाएगा।
• कृपया पिन की प्राप्ति सूचना दें और उसे सक्रिय करने के लिए 24-48 घंटे का समय दें।

एमपिन (मोबाइल बैंकिंग पिन) क्या है ?
• एमपिन चार अंकों का पासवर्ड है, जो एसएमएस बैंकिंग में हर बार प्रमाणीकरण के लिए दिया जाना है।



मै एसएमएस बैंकिंग का प्रयोग कैसे कर सकता  हूँ?
• मोबाइल फोन के “Menu” ऑप्शन में जाएं, जिसका मोबाइल संख्या हमारे साथ कॉन्फ़िगर  है।
• “Messages” का चुनाव करें, उसके बाद, “write messages”, सेलेक्ट करें एवं  की-वर्ड टाइप करें, स्थान छोड़े, खाता संख्या टाइप करें, स्थान छोड़े फिर एमपिन टाइप करें और उसके बाद पूछताछ के आधार पर कीवर्ड सहायता के रूप में दी गई एमपिन को टाइप करें।
•  o.k. दबाएं और इसे 94443-94443 पर भेज दें।.
• एकबार जब संदेश प्राप्त होता है।. आपको एक एसएमएस के रूप में जानकारी मिल जाएगी। (उदाहरण के लिए,यदि ग्राहक अपना शेष राशि जानना चाहता है  और ग्राहक का खाता संख्या 989898989 है एमपिन  5555है।  उसे “BALAVL 989898989 5555” टाइप कर इसे 9444394443 पर भेज दें, वैधता के बाद, ग्राहक के खाते में बकाया शेष राशि का एसएमएस प्राप्त होगा )


सं

कोड़

विवरण

एसएमएस प्रारूप

1

BALAVL

शेष राशि पूछताछ

BALAVL <Ac no> <MPIN>

2

LATRAN

अंतिम 3 लेन-देन

LATRAN <Ano> <MPIN> LATRAN <MPIN> For defauaccount

3

CHQSTS

जारी चेक स्थिति जानकारी

CHQSTS <chq no> <Ac no> <MPIN> CHQSTS <chq no> <MPIN> For defauaccount

4

DCHSTS

जमा चेक स्थिति पूछताछ

DCHSTS <chq no> <Ac no> <MPIN> DCHSTS <chq no> <MPIN> For defauaccount

5

CHGPIN

मोबाइलबैंकिंग पिन परिवर्तित करें

CHGPIN <New MPIN> <OMPIN>

6

HELP

प्रयोग कैसे करें पर सहायता

HELP <Code> <MPIN>


ग्राहकों को पासवर्ड / पिन की गोपनीयता बनाए रखने की सलाह दी जाती है । सेवा स्वीकृति का मतलब है कि स्वीकृति पत्र के साथ प्रदान सेवाओं के नियम और शर्तों का पालन करना ।

अस्वीकरण : बैंक के नियंत्रण से परे घटित कारणों से सेवाओं की अनुपलब्धता के लिए इंडियन बैंक उत्तरदायी नहीं है ।
 
icon : Branch Network शाखा नेटवर्क
icon : Internet Banking इंडनेट बैंकिंग
icon : ATM Network एटीएम नेटवर्क
icon : IndMobile Banking इंडपे मोबाइल बैंकिंग
icon :  Debit Cards डेबिट कार्ड
icon : Credit Cards क्रेडिट कार्ड
  न्यूसरूम
 » अधिसूचनाएँ
 » जमा दरें
 » ऋण दरें
 » सेवा प्रभार / विदेशी मुद्रा दरें
 उत्पाद पैलेट
 » शिक्षा ऋण
 » धन प्रबंधन सेवाएँ
 » डिपॉजिटरी सेवाएँ
 जानकारी
 » बेसल II प्रकटीकरण
 » सूचना का अधिकार अधिनियम
 » ग्राहक केंद्रित सेवाएँ
 » उत्तम आचरण कोड
प्रेस विज्ञप्तियां  |  निविदा / बोली /नीलामी |  करियर  |  डाउनलोड  |  अस्वीकरण  |   | आनलाइन ग्राहक शिकायत