राष्ट्रीय टोल फ्री नंबर1800 425 00 000

इंडियन बैंक के कार्यपालक निदेशक

इंडियन बैंक के कार्यपालक निदेशक


श्री शेणॉय विश्वनाथ वी

श्री शेणॉय विश्वनाथ वी ने 01.12.2018 को इंडियन बैंक के कार्यपालक अधिकारी का पदभार ग्रहण किया है।

श्री शेणॉय विश्वनाथ वी, मुंबई विश्वविद्यालय से वाणिज्य स्नातक हैं। वे 17 जनवरी, 1985 को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में परिवीक्षाधीन अधिकारी के रूप में भर्ती हुए। वे इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स के एक एसोसिएट सदस्य भी हैं और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा आंतरिक रूप से आयोजित एक वर्ष के प्रबंधन शिक्षा कार्यक्रम में सफलतापूर्वक भाग लिया है। उनके पास 35 वर्षों का बैंकिंग अनुभव है।

उन्होंने ग्रामीण, अर्ध-शहरी, शहरी और मेट्रो केंद्रों के साथ-साथ प्रशासनिक कार्यालयों के विभिन्न क्षेत्रों जैसे शाखाओं, सरल, क्षेत्रीय और वर्टिकल प्रमुख के रूप में कार्य किया। उन्होंने ऋण, सतर्कता, बैंकिंग लेन-देन, ऋण नीति और एमएसएमई, बृहत कॉर्पोरेट के साथ-साथ अध्यक्ष के सचिवालय जैसे विभिन्न वर्टिकल में काम किया। वे वर्टिकलाजेशन और ऋण कार्यों के केंद्रीकरण में एक कोर सदस्य थे । वे भारतीय प्रतिभूतिकरण परिसंपत्ति पुनर्निर्माण और प्रतिभूति स्वत्व केंद्रीय रजिस्ट्री के बोर्ड में एक नामिती निदेशक भी हैं।

श्री के रामचन्द्रन

इंडियन बैंक में इलाहाबाद बैंक के समामेलन के बाद, श्री के. रामचंद्रन ने 1 अप्रैल, 2020 को  इंडियन बैंक के कार्यपालक निदेशक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है।

उन्होंने 26 दिसंबर 2018 से इलाहाबाद बैंक के कार्यपालक निदेशक के रूप में कार्यभार संभाला है। वे विज्ञान में स्नातकोत्तर हैं और उन्हें कम्प्यूटर एप्लीकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्राप्त हैं।  वे मई 1985 में कॉर्पोरेशन बैंक में परिवीक्षाधीन अधिकारी के रूप में भर्ती हुए तथा शाखाओं, कॉर्पोरेट कार्यालय और अन्य नियंत्रण कार्यालयों में कार्य किया।

वे कॉर्पोरेशन बैंक के सम्पूर्ण शाखा ऑटोमेशन, इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन के डिजाइन, विकास और कार्यान्वयन से संबद्ध कोर टीम में शामिल थे। प्राथमिकता क्षेत्र के सहायक महाप्रबंधक के रूप में, उन्होंने कारोबार प्रतिनिधियों (Business Correspondents) द्वारा उपयोग किए जाने वाले वॉयस इनेबल्ड पॉइंट ऑफ ट्रांजक्शन, हैंड हेल्ड टर्मिनल्स को लागू किया था। श्री रामचंद्रन ने वैकल्पिक चैनल, क्रेडिट मॉनिटरिंग वर्टिकल का स्वतंत्र प्रभार संभाला था। उन्होंने कॉर्पोरेशन बैंक के ठाणे अंचल का नेतृत्व किया था। महाप्रबन्धक के रूप में पदोन्नत होने पर, वे अप्रैल 2016 से कॉर्पोरेशन बैंक के चेन्नै अंचल का नेतृत्व कर रहे थे।

श्री इमरान अमीन सिद्दीकी

श्री इमरान अमीन सिद्दीकी ने 10 मार्च 2021 को इंडियन बैंक के कार्यपालक निदेशक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है।

श्री इमरान अमीन सिद्दीकी एचबीटीआई, कानपुर से इंजीनियरिंग में स्नातक हैं। वे इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स के प्रमाणित एसोसिएट हैं। उन्होंने अपना बैंकिंग करियर 28 दिसंबर 1987 को एसएसआई फील्ड अधिकारी के रूप में शुरू किया था। उन्हें बैंकिंग के विविध क्षेत्रों में 33 वर्षों से अधिक का अनुभव प्राप्त है।

श्री सिद्दीकी कारोबार विकास की पृष्ठभूमि से जुड़े हुए हैं जिसके पीछे उनका 07 वर्षों का अंचल प्रबंधक एवं क्षेत्र महा प्रबंधक का अनुभव है। वे कोलकाता अर्बन, बारासत जैसे अंचल कार्यालयों में अंचल प्रबंधक रहे हैं एवं उन्होंने क्षेत्र महाप्रबंधक के तौर पर संपूर्ण पश्चिम बंगाल व उत्तर-पूर्वी राज्यों का नेतृत्व संभाला था। उन्होंने प्रशासनिक कार्यालयों में विविध प्रकार के वर्टीकल्स में भी अपनी सेवाएँ दी हैं।

कॉर्पोरेट स्तर पर उन्होंने ऋण विभाग एवं ऋण निगरानी विभाग का कुशल नेतृत्व किया है। श्री सिद्दीकी पदोन्नति से पूर्व कॉर्पोरेट कार्यालय, चेन्नै में संसाधन एवं सरकारी संबंध विभाग के प्रमुख थे।

( अंतिम संशोधन Mar 12, 2021 at 12:03:50 PM )

Ask ADYA
ADYA