राष्ट्रीय टोल फ्री नंबर1800 425 00 000

ऑनलाइन ग्राहक शिकायतें (एसपीजीआरएस)

ऑनलाइन ग्राहक शिकायतें (एसपीजीआरएस)

ग्राहकों की शिकायतों के लिए राष्ट्रीय टोल फ्री नंबर180042500000

ग्राहक सीजीआरएस पोर्टल में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

कॉर्पोरेट कार्यालय, ग्राहक सेवा कक्ष संपर्क सं044-25279978, 044-25279979

ग्राहक सेवा संबंधीफ़ीडबैक के लिए feedback_customerservice@indianbank.co.in पर मेल करें।

मिस्ड कॉल सेवा

बैलेंस के लिए डायल करें:
ग्राहक एसएमएस के माध्यम से खाता बैलेंस की जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से निम्नलिखित नंबरों पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं:

081087 81085
092895 92895

डिजिटल लेनदेन को ब्लॉक करना

धोखाधड़ी वाले डिजिटल लेनदेन के मामले में सभी डिजिटल चैनलों को ब्लॉक करें:

डिजिटल चैनलों (डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और यूपीआई) के माध्यम से लेनदेन को ब्लॉक करने के लिएग्राहक 092310 00001 या 092895 92895नंबरपरBLOCK लिख कर
एसएमएस भेज सकते हैं।

  • सीजीआरएस – ग्राहक शिकायत निवारण प्रणाली
  • प्रधानमंत्री जन धन योजना (पीएमजेडीवाई) शिकायत पोर्टल
  • शिकायत निवारण – चक्रवृद्धि और साधारण ब्याज के बीच अंतर के अनुग्रह राशि के भुगतान की योजना

अनधिकृत लेनदेन के मामले में ग्राहकों के लिए क्या करेंनिर्देश:

  1. ग्राहक घटना की सूचना अपनी होम ब्रांच को दें ताकि रोक लगाने/ नियंत्रण / रिपोर्ट किए गए लेनदेन की राशि वापसी के संबंध में होम ब्रांच द्वारा आवश्यक कार्रवाई शुरू की जा सके।
  2. साथ ही ग्राहक जांच के लिए साइबर पुलिस को रिपोर्ट करें।

साइबर पुलिस में ऑनलाइन शिकायत पंजीकरण के लिए: https://www.cybercrime.gov.in/
राष्ट्रीय साइबर अपराध हेल्पलाइन नंबर:155260

 

( अंतिम संशोधन May 25, 2022 at 06:05:19 PM )

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