बैंक की ग्राहक केंद्रित सेवाएँ
खाते खोलने के लिए दिशानिर्देश
- केवाईसी दिशानिर्देशों के उद्देश्य
- केवाईसी दस्तावेजों की सूची
- वृद्ध/बीमार/शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्तियों को सुविधाएं
- दृष्टिबाधित व्यक्तियों को सुविधाएं
- जमा खातों में संरक्षकता – स्वलीनता, मस्तिष्क पक्षाघात, मानसिक मंदता और अन्य असमर्थताओं के दिव्यांगों को सशक्त बनाने के लिए राष्ट्रीय न्यास अधिनियम, 1999 के तहत जारी कानूनी संरक्षता प्रमाण-पत्र
- वरिष्ठ नागरिकों के लिए प्रत्येक काउंटर के समक्ष पृथक पंक्ति की सुविधा
- बचत बैंक खाते के नियम
- चालू खाते के नियम
- नामांकन नियम
लक्ष्य/प्रतिबद्धताएं
हमारे सिद्धांत/हमारी नीतियों की मुख्य विशेषताएं
शिकायत/शिकायत निवारण
परिवाद / शिकायत निवारण
- ग्राहक अनुभव (शिकायत निवारण सहित) से सम्बद्ध नीति
- मुद्रा विनिमय सुविधाओं के संबंध में भारतीय रिजर्व बैंक का नागरिक चार्टर
- भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा परिचालित मुद्रा नोटों की मुख्य विशेषताएं
- भारतीय रिजर्व बैंक की स्वच्छ नोट नीति पर सूचना
- मासिक ग्राहक बैठक
- पासबुक प्रविष्टियों का अधिप्रमाणन
- बैंकिंग सेवाओं के लिए समय मानक
- सुलभ बैंकिंग सेवाएँ
- व्यापक नोटिस बोर्ड – द्विभाषी
- LIST OF BRANCHES WITH NODAL OFFICER ASSISTANCE TO ASSISIT PERSONS WITH DISABILITY/DIVYANGJAN/SENIOR CITIZEN
- LIST OF BRANCHES EQUIPPED WITH RAMP/LIFT FACILITY FOR PERSONS WITH
DISABILITY/DIVYANGJAN/SENIOR CITIZEN
( अंतिम संशोधन Nov 29, 2025 at 06:11:56 PM )


